Thursday 11 March, 2010

जापानी अभिनेत्री चिगुसा का बॉलीवुड में प्रवेश

जापानी अभिनेत्री चिगुसा तकाकू ने बॉलीवुड में प्रवेश किया है अपनी फिल्म ''जैपनीज वाइफ'' से, जो कि 9 अप्रैल 2010 को रिलीज़ होने वाली है. भारतीय सिनेमा ने अभी तक ज्यादातर ब्रिटिश / मैक्सिकन अभिनेत्रियों का अपनी दोनों बाहें फैला कर स्वागत किया है. लेकिन ऐसा पहली ही बार हुआ कि कोई जापानी अभिनेत्री किसी भारतीय फ़िल्म में अभिनय कर रही है.

जापानी अभिनेत्री चिगुसा तकाकू की पहली अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म है ''जैपनीज वाइफ". उनमें स्वाभाविक अभिनय प्रतिभा तो है ही इसके अलावा वह आयल पेटिंग में भी कुशल है. इस सबके बावजूद चिगुसा अपर्णा सेन के कड़े निर्देशन से भारतीय फिल्मों में कदम रख रही हैं. जापानी मीडिया चिगुसा की तुलना जापानी अभिनेत्री रिनको किकुची से कर रहा है जिनका ऑस्कर अवार्ड के लिए नामांकन हुआ था.

शुरू में किसी नई दुल्हन की तरह चिगुसा भी सारेगामा की इस फिल्म "जैपनीज वाइफ" की शूटिंग में बहुत ही घबराई हुई थी. लेकिन जल्द ही वे दूसरे बंगाली लोगो की तरह ''माछेर झोल'' (मछली - चावल करी) का आनंद लेने लगी. जापान जाने से पहले उसने फिर से बंगाल आने की इच्छा व्यक्त की. क्योंकि उन्हें बंगाल की हर चीज चाहे वो वहां का खाना हो या बंगाल के लोग से प्यार हो गया था.

No comments: