Tuesday 23 March, 2010

फ़िल्म "जैपनीज वाइफ" की प्रेस वार्ता का आयोजन मुंबई में


मुंबई के अँधेरी स्थित सिने मैक्स के रेड लाउंज में संगीत कंपनी सारेगामा द्वारा निर्मित फ़िल्म ''जैपनीज वाइफ'' की प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ. इस प्रेस वार्ता में फ़िल्म की निर्देशिका अपर्णा सेन, अभिनेता राहुल बोस, अभिनेत्री मौसमी चटर्जी, सारेगामा के अपूर्व नागपाल व अजय शाह भी उपस्थित थे.
सबसे पहले फ़िल्म के प्रोमोज दिखाये गये. फिर अपर्णा सेन ने अपनी फ़िल्म ''जैपनीज वाइफ'' के बारें में बताया और इसके बाद फ़िल्म का संगीत रिलीज़ हुआ. बाद में अजय शाह द्वारा डिजाइन की गयी फ़िल्म ''जैपनीज वाइफ'' की नोट बुक व डायरी को भी रिलीज़ किया गया.
अभिनेता राहुल बोस ने बताया कि, ''मैं इस फ़िल्म में स्नेहमोय नामक स्कूल टीचर बना हूँ, जो कि बहुत ही शर्मीला व अंतर्मुखी है. बहुत ही मुश्किल होती थी शूटिंग करने में, क्योंकि हमने जिस गाँव में शूटिंग की उस गाँव में कोई सुविधा नहीं थी, कोई साइबर कैफे भी नहीं था. जापानी अभिमेत्री चिगुसा से भी बातचीत करने में मुश्किल आती थी क्योंकि हमें जापानी भाषा नहीं आती थी और उन्हें अंग्रेजी भी टूटी फूटी आती थी''
अभिनेत्री मौसमी चर्टजी ने बताया कि, ''मुझे बहुत ही ख़ुशी हुई इस फ़िल्म में काम करके, मैंने बहुत ही लम्बे समय बाद इस फ़िल्म में काम किया है और यह सब संभव हुआ है अपर्णा की वजह से, जिसने मुझे मनाया इसमें काम करने के लिए. उन्होंने कहा कि यह फ़िल्म सभी के दिलों को छूएगी क्योंकि इसकी कहानी बहुत ही संवेदनशील है''.
निर्देशिका अपर्णा ने बताया कि, ''यह फ़िल्म एक ऐसे प्यार की कहानी है जिसमें बगैर एक दूसरे को देखे व मिलें, केवल पत्रों व फोन के जरिये दो लोग प्यार करते हैं और शादी करते हैं और १७ साल तक उनका यह प्यार व शादी कायम कैसे रहती है, मुझे इस सबने ही फ़िल्म बनाने के लिए प्रेरित किया. बहुत ही चुनौती पूर्ण व रचनात्मकता रही इस फ़िल्म को बनाने में''
सारेगामा के अपूर्व नागपाल ने कहा कि,'' मुझे बहुत ही अच्छी लगी जब मैंने लेखक कुनाल बसु का यह उपन्यास पढा, और मुझे मौसमी का चरित्र भी बहुत ही पसंद आया.''
फ़िल्म ''जैपनीज वाइफ'' की कहानी इस प्रकार है, ''सुंदरवन में एक स्कूल शिक्षक है स्नेहमोय नाम का और मियागे जापान की एक युवा लड़की है, ये दोनों ही पत्रों के माध्यम से एक दूसरे से मिलतें हैं और आपस में उनमें प्यार हो जाता है इसके अलावा पत्र के माध्यम से ही वो शादी भी कर लेते हैं उनकी शादी को १७ साल हो चुके हैं जबकि वो आज तक एक दूसरे से कभी नहीं मिले नहीं.''

No comments: